कोटा के तलवंडी में बहुमंजिला हॉस्टल में आग से अफरातफरी, मौके से 28 स्टूडेंट को सुरक्षित निकाला

0
61

दीपेश गुबरानी@कोटा। तीन मंजिला हॉस्टल में आग लगने के दौरान करीब 28 बच्चे रह रहे थे। हॉस्टल के एक ही कमरे में पांच विद्यार्थी फंसे हुए थे। शहर के तलवंडी इलाके में सोमवार रात एक हॉस्टल में भीषण आग लग गई। रात करीब 10.5 बजे भूतल पर आग लगी। आग लगते ही पूरे हॉस्टल में धुआं ही धुंआ हो गया। अचानक हुए हादसे से बच्चे घबरा गए। पहले बच्चों को यह विश्वास दिलाया कि वे चिंता न करें और हड़बड़ी में कूदें नहीं। आग लगने के बाद आसपास के लोग एकत्र हो गए। इसके बाद सीढ़ी और साड़ी के सहारे बच्चों को बगल के मकान की छत पर उतारा। पुलिस और दमकल को इसकी सूचना दी। मौहल्ले के लोगों ने बच्चों को सुरक्षित निकालने के लिए रेस्क्यू करना शुरू कर दिया।

इसी बीच पुलिस पहुंच गई और करीब आधा घंटे में दमकल पहुंची। ‌जब तक भूतल वाले पूरे भाग में आग फैल चुकी थी। जिला कलक्टर मुक्तानंद अग्रवाल, एसपी दीपक भार्गव, एडीएम प्रशासन वासुदेव मालावत, एडीएम सिटी आर.डी.मीणा और पुलिस उपाधीक्षक संजय शर्मा ने मौका मुआयना किया। उन्होंने हॉस्टल संचालक हिम्मत सिंह हाड़ा से आग लगने के कारणों से जुड़े सवाल पूछे।

मौका देखने के बाद अधिकारी जवाहर नगर थाने पहुंचे। वहां घटना की जांच के लिए कमेटी गठित करने का निर्णय लिया। धुएं की चपेट में आने वाले दो बच्चों को पुलिस एमबीएस अस्पताल ले गई। वहां से प्राथमिक उपचार के बाद वापस भेज दिया, हॉस्टल में आग की घटना के लिए जांच कमेटी गठित की गई है, यह कमेटी आग लगने के वास्तविक कारणों की जांच करके जिला कलक्टर को रिपोर्ट देगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here