बच्ची हम शर्मिंदा है, फेक खबर जिन्दा है !

0
97

विकास पाठक@MHR। अलीगढ में जो हुआ वह बेहद दुखद व् मानवता को शर्मशार करने वली दुर्घटना है उस बच्ची का नाम, पता एवं फोटो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। बच्ची के साथ रेप हुआ ये भी अफवाह भी उड़ाई जा रही है एवं पोस्टमार्टम रिपोर्ट शेयर की जा रही है जो भी फर्जी है। अलीगढ एसएसपी राहुल कुलहरि ने बताया की बच्ची का गला दबा के हत्या की गयी कई दिन बीत जाने के कारण लाश सड़ गयी एवं कचरे में फेके जाने कारण कुत्तो ने उसका शरीर नोच ने का प्रयास किया परन्तु बात पूरा देश उसके गैंग रेप की बात कर रहा है जरा सोचिये उस परिवार के बारे में, उस पिता एवं माँ के बारे में उन पर क्या बीत रही होगी क्युकी, वो अपनी बच्ची खो चुके है और ये सब अफवाह सुन कर उनके दिल पर क्या बीत रही होगी

मीडिया हाउस राजस्थान की तरफ से पुरे देश के लोगो से ये अपील है आप सजग रहे और किसी भी खबर की सत्यता की जाँच करे और संवेदनशील हो कर उन पर अपने भाव प्रकट करे। आपकी एक गलत शेयर की गयी पोस्ट एक असामाजिक घटना की और समाज को अग्रसर कर है और और आग में धी डालने का काम कर सकती है सजग रहे और नए समाज का निर्माण करे।

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहा आप अपने भाव रह सकते है परन्तु आज कल फेक न्यूज़ फैलाने का एक संशाधन बन गया है। जहा ये अपराध निरंकुश चल रहा है और सरकार इन सब से अनजान सो रही थी परन्तु प्रदेश में बढ़ रही घटनायो को देखते हुए सरकार ने आई टी सेल सशक्त किया। अब से यदि किसी ने अवांछित लेख, फोटो, वीडियो या कोई भी जानकारी जो असंवैधानिक है । आप किसी भी सोशल साइट पर अपलोड करते है आप को कारावास हो सकता है। तो अगली बार यदि आप कोई इस तरह की शेयर करते है तो उसको जाँच ले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here