भाजपा समाज को बाटने की कोशिश कर रही है: पायलट

0
176

टोंक: राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने आरोप लगाया है कि भाजपा जात-पात पर नागरिकों को लड़ाने की कोशिश कर रही है लेकिन 36 कौमें भाजपा के इस खेल को समझ चुकी हैं और अपना ध्यान मुद्दों से नहीं भटका रही है, क्योंकि कांग्रेस की विचारधारा समाज को जोडऩे की विचारधारा है और कांग्रेस का एजेण्डा केवल और केवल विकास व सामाजिक समरसता का है।

दो विचारधाराओ का चुनाव– टोंक में चुनावी जनसभा के दौरान उन्होंने कहा कि यह चुनाव दो व्यक्तियों का न होकर दो विचारधाराओं का चुनाव है जिसमें जनता अपने अधिकार से वर्तमान सरकार से यह पूछ रही है कि पांच सालों में इस सरकार ने और उसके मंत्रियों व विधायकों ने जनता के कल्याण के लिए क्या किया। आज टोंक शहर और गांवों में सडक़ों की हालत खराब है, किसान खाद और बीज के लिए परेशान है, उनको समर्थन मूल्य नहीं मिल रहा है, वहीं यूरिया के कट्टे मॅंहगे मिल रहे हैं, पुलिस की देखरेख में लाईन लगानी पड़ रही है। भाजपा सरकार ने किसान की कमर तोड़ दी है और बेबस किसान भाजपा से पूरी तरह निराश होकर कांग्रेस की सरकार के आने का इंतजार कर रहा है।
उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में बेरोजगारी की जो स्थिति है उससे टोंक भी अछूता नहीं है और टोंक में छोटा-बड़ा किसी प्रकार का भी निवेश न होने से बेरोजगारी और अधिक बढ़ी है। उन्होंने कहा कि रेल मार्ग से न जुड़ पाने के कारण भी क्षेत्र के विकास में बाधा आई है लेकिन आगामी समय में कांग्रेस अपनी इस परियोजना को वापस पटरी पर लायेगी और अजमेर से सवाईमाधोपुर को जोडऩे का काम पूरा करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here