कोटा के बीएसएनएल ऑफिस मे भीषण आग से कंप्यूटर व फर्नीचर सहित लाखों का माल जलकर राख

0
64

दीपेश गुरबानी@कोटा। झालावाड़ रोड स्थित बीएसएनएल कार्यालय में शनिवार सुबह शार्ट सर्किट केे कारण भीषण आग लग गई। जिससेे कार्यलय में रखे कंप्यूटर, प्रिन्टर व फर्नीचर सहित लाखों के उपकरण जलकर राख हो गए। सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया।

आग की सूचना कार्यालय में तैनात गार्ड ने अग्निशमन विभाग व BSNL अधिकारीयों को दी। जिस समय आग लगी उस दौरान कार्यालय में एक गार्ड ड्यूटी पर था और दो कर्मचारी काम कर रहे थे। आग की सूचना के करीब एक घंटे बाद बीएसएनल के अधिकारी मौके पर पहुंचे। कार्यालय में उठते धुएं को देखकर काफी संख्या में लोग एकत्र हो गए।

सहायक अग्निशमन अधिकारी दैवेन्द्र गौतम ने बताया कि सुबह करीब नौ बजे आग की सूचना पर एक दमकल मौके पर पहुंची। आग ग्राउण्ड फ्लोर में स्थित कस्टमर केयर सेन्टर में लगी हुई थी। आग पर करीब आधे घंटे में काबू पा लिया। अगर समय पर सूचना नहीं मिलती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

आग से कम्प्यूटर सिस्टम, फर्नीचर, प्रिंटर, इलेक्ट्रानिक डिवायस, वायरिंग जल गई। आग से सेन्टर की फॉलसिलिंग भी जल गई। आग से सेन्टर पूरी तरह काला पड़ गया। उन्होंने बताया कि आग 8 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here