जेल में भूख हड़ताल के चलते 11 में से चार बंदियों की तबीयत खराब, अस्पताल में भर्ती

0
71

MHR@अजमेर। अजमेर स्थित हाई सिक्योरिटी जेल में बंदियों ने जेल प्रशासन की सख्ती के खिलाफ जेल से स्थानान्तरण की मांग को लेकर विगत कुछ दिनों से भूख हड़ताल शुरू कर दी है। जेल प्रशासन की समझानेे का भी बंदियों पर असर नहीं हो रहा है जबकि जेल प्रशासन बंदियों की मांग को आगे सिफारिश ही कर सकता है। इधर, भूख हड़ताल के चलते 11 में से चार बंदियों की तबीयत खराब होने पर उन्हें स्थानीय जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार जेल में पिछले कुछ समय से कड़ी सख्ती किए जाने से नाराज होकर बंदियों ने जेल प्रशासन का ध्यान खुद की ओर खींचने के लिए भूख हड़ताल का सहारा लिया। बताते हैं कि गत दिनों नियमित चैकिंग में मोबाइल फोन पकड़ लिए जाने, मादक पदार्थ् बरामद होने से जेल प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी थी।

जानकारी के अनुसार धौलपुर निवासी रामदत्त, जयपुर निवासी आतिश गर्ग और जयपुर के ही रहने वाले दीपक गुर्जर ने गत 30 मई से भूख हड़ताल कर रखी है। दीपक गुर्जर की का स्वास्थ्य बिगड़ने पर जेएलएन अस्पताल में भर्ती करवाया गया वहीं रामदत्त, आतिश गर्ग और सचिन बिश्नोई को भी भर्ती कर लिया गया है। बताया जाता है कि बंदियों ने यहां अस्पताल में भी उपचार लेने से इनकार कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here