राजस्थान से हैं देश के सबसे गरीब सांसद, महज इतने हजार है कुल संपत्ति

0
185

सीकर: लोकसभा चुनावो के दौरान सभी सांसदों की संपत्ति का आकलन किया जा रहा है| इसमें से लगभग सांसदों की कमाई करोडो में बढ़ी है लेकिन एक सांसद हैं जिनकी संपत्ति सुनकर हर कोई हैरान है| इनका नाम है सुमेधानंद सरस्वती और सीकर से बीजेपी के सांसद हैं|

ये है संपत्ति-– एसोसिएशन ऑफ डिमॉक्रेटिक रिफॉर्म (एडीआर) की हाल ही जारी एक रिपोर्ट में कुल 34 हजार 311 रुपए की सम्पति के साथ सीकर से भाजपा सांसद सुमेधानंद सरस्वती देश के सबसे गरीब सांसद  बताया गया है। साथ ही सबसे अमीर सांसद तेलगुदेशम पार्टी (टीडीपी) के जयदेव गल्ला हैं, जिनके पास कुल घोषित सम्पति 683 करोड़ है। बता दें कि एडीआर चुनाव सुधार की दिशा में काम करने वाली संस्था है। पांच साल तक बेदाग छवि वाले नेताओं में से एक सांसद सुमेधानंद सरस्वती पर भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2019 में भी भरोसा जताया है। राजस्थान भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की पहली ही सूची में सुमेधानंद का नाम सीकर सीट के लिए घोषित कर दिया। इस बार सुमेधानंद के सामने कांग्रेस ने पूर्व सांसद सुभाष महरिया को मैदान में उतारा है।

बीते चुनाव में बढिया प्रदर्शन– लोकसभा चुनाव 2014 से पहले तक सुमेधानंद सरस्वती की पहचान पिपराली वैदिक आश्रम के संत के रूप में थी। 2014 के चुनाव में सुमेधानंद ने कांग्रेस प्रत्याशी प्रताप सिंह को दो लाख 39 हजार वोटों से हराकर सीकर के सांसद चुने गए। मोदी लहर में भारी मतों से जीत दर्ज करने के बाद भी सुमेधानंद संत के कपड़ों में ही रहे और उन्हीं में संसद तक सफर तय किया।

राहुल गाँधी को सुनने के बाद क्या बोल गए बूंदी के लोग- 

 

मंत्री चांदना का वो भाषण जिसे सुनकर हसने लगे राहुल गाँधी – 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here