ग्लव्स विवाद: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में धोनी के ग्लव्स पर ‘बलिदान बैज’ का चिह्न दिखा

0
50

MHR@नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के ग्लव्स पर ‘बलिदान बैज’ का चिह्न दिखने के बाद विवाद जारी है। गुरुवार को इंटननेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने धोनी के ऐसे ग्लव्स पहनने पर आपत्ति जताई थी। उसने बीसीसीआई से धोनी के विकेटकीपिंग ग्लव्स से ‘बलिदान बैज’ या पैरा स्पेशल फोर्स के रेजिमेंटल निशान को हटाने के लिए कहा था। मुंबई में शुक्रवार को सीओए की बैठक में एक सदस्य ने कहा कि मंजूरी की मांग की गई है ताकि धोनी अपने दस्तानों को पहन सकें। इस पर शुक्रवार को बीसीसीआई ने आईसीसी को पत्र लिखा। इसमें कहा कि धोनी को ‘बलिदान बैज’ हटाने की जरूरत नहीं है।

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर परेश रावल भी अब धोनी के समर्थन में उतर गए हैं। उन्होंने कहा है कि बीसीसीआई को इस मामले में धोनी का समर्थन करना चाहिए। परेश रावल के इस ट्वीट पर खूब रिएक्शन आ रहे हैं। परेश रावल वैसे भी बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जाने जाते हैं। इससे पहले प्रशासकों की समिति (सीओए) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से अपील करते हुए कहा कि वे विकेटकीपर धोनी के दस्तानों पर बने सेना के चिन्ह को मंजूरी दे।

इस पर हालांकि सोशल मीडिया पर धोनी की काफी तारीफ हो रही है, लेकिन आईसीसी की सोच और नियम अलग हैं।   आईसीसी के नियम के मुताबिक आईसीसी के कपड़ों या अन्य चीजों पर अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान राजनीति, धर्म या नस्लभेदी जैसी चीजों का संदेश नहीं होना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here