राहुल गाँधी के भारतीय होने पर उठा सवाल, प्रियंका ने दिया ये जवाब

0
113

जयपुर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता को लेकर उठे विवाद पर मंगलवार को प्रियंका गांधी ने कहा कि उनका भाई ‘भारतीय’ है। उन्होंने इस पूरे मामले को हास्यास्पद करार दिया है। बता दें कि, राहुल गांधी को गृह मंत्रालय ने भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की शिकायत पर 15 दिनों के भीतर जवाब देने के लिए कहा है। इस शिकायत में आरोप लगाया है कि कांग्रेस अध्यक्ष जिस कंपनी से जुड़े थे, उसके दस्तावेजों में उन्होंने खुद को ब्रिटिश नागरिक घोषित किया था।

ये बोलीं प्रियंका– मंगलवार को अमेठी में अपने भाई के लिए प्रचार कर रहीं प्रियंका गांधी ने कहा कि, पूरे हिदुस्तान को पता है राहुल गांधी हिंदुस्तानी है, उनके सामने वह पैदा हुआ, उनके सामने परवरिश हुई, उनके सामने वह बड़ा हुआ, क्या बकवास है यह? इसके बाद भी केंद्र सरकार ने विदेशी नागरिकता की शिकायत पर उन्हें नोटिस भेजा है। प्रिंयका गांधी ने कहा कि, राहुल गांधी भारतीय हैं। उन्होंने इस पूरे मामले को हास्यास्पद बताया है।

स्वामी ने किया दावा– स्वामी ने अपनी शिकायत में दावा किया है कि 2003 में ब्रिटेन में बैककॉप्स लिमिटेड नामक कंपनी का रजिस्ट्रेशन हुआ था। इस कंपनी का पता 51 साउथगेट स्ट्रीट, विंचेस्टर, हैंपशायर SO23 9EH है। राहुल गांधी इस कंपनी में डायरोक्टर थे। स्वामी ने अपनी शिकायत में यह भी दावा किया है कि कंपनी के 10-10-2005 और 31-10-2006 को फाइल किए गए वार्षिक रिटर्न में राहुल की जन्मतिथि 19 जून 1970 लिखी हुई है और नागरिकता ब्रिटिश बताई गई है। यहीं नहीं 17 फरवरी 2009 को डिसलूशन अप्लीकेशन के समय भी राहुल की नागरिकता ब्रिटिश बताई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here