राजस्थान रॉयल्स अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी सीजन का पहला आईपीएल मैच

0
108

जयपुर: स्टीवन स्मिथ की वापसी से उत्साहित राजस्थान रॉयल्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के अपने पहले मैच में आज यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब का सामना करेगी। स्पॉट फिक्सिंग मामले में दो साल का प्रतिबंध झेलने के बाद पिछले सीजन में लौटी राजस्थान की टीम प्लेऑफ से आगे नहीं जा सकी थी। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली टीम इस बार अच्छी शुरुआत करना चाहेगी।

स्मिथ बॉल टेम्परिंग के कारण पिछले सीजन में नहीं खेले थे लेकिन अब वह पूरी तरह से तैयार हैं। 2008 में लीग का पहला खिताब जीतने वाली राजस्थान की टीम को जोस बटलर से एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जिन्होंने पिछले सीजन में 13 मैचों में 548 रन बनाए थे। गेंदबाजी में टीम को कृष्णप्पा गौतम और श्रेयस गोपाल से स्पिन विभाग तथा धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट तथा जोफरा आर्चर से तेज गेंदबाजी में दमदार प्रदर्शन की आस होगी।

आर्चर ने पिछले सीजन में 15 विकेट चटकाए थे। दूसरी तरफ पंजाब की टीम भी जीत के साथ लीग की शुरुआत करना चाहेगी। वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल पिछले सीजन को भुलाकर इस बार शानदार शुरुआत करना चाहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here