कोटा: रक्तदान-जीवनदान सेवा समिति को आठवीं बार राष्ट्रीय अवार्ड से नवाजा जाएगा

0
75
विकास पाठक@MHRरक्तदान जीवनदान ग्रुप की स्थापना 6 जनवरी 2014 को राजस्थान के कोटा जिले में हुई, इसकी समाजसेवी संस्था को स्तापित करने वाले युवा, हर दिल अजीज नीरज सुमन हैजिन्होंने ये नेकी का काम शरू किया और लग गए दुआ कमाने में और अपनी सेवा अपने गृह जिला कोटा से शरू की और लोगो के बीच मे रहकर उन अनजान लोगो की सेवा कैसे की जाती है ये नीरज सुमन ने समाज को बताया और एक अनुकरणीय उदाहरण लोगों के सामने पेश किया।
इनकी इसी मेहनत का नतीजा है कि आज राजस्थान के हर जिले में रक्तदान जीवनदान सेवा समिति के द्वारा ब्लड की व्यवस्था करवाई जा रही है और राजस्थान के अलावा भी पूरे भारतवर्ष में अनेक समाजसेवी संस्थाओं के साथ मिलकर ये लोगो की मदद की जा रही है। पिछले कुछ सालों से ये संस्था 2500 से अधिक लोगो को खून की व्यवस्था करके उनकी जीवन मे खुशियां लाने में कामयाब रही है, व सुमन अब तक 35 बार रक्तदान कर चुके है आज भी संस्था नियमित रूप से लोगो को रक्त की जरूरत पुरी करवा रही है। 

इसी संदर्भ में संस्था को 16 जून 2019 को रोहतक(हरियाणा) में होने वाले राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। यह सम्मान समारोह वक्त दे रक्त दे सामाजिक संस्था द्वारा किया जा रहा हैइस प्रोगाम में अतिथि मनीष ग्रोवर सहकारिता मंत्री हरियाणा सरकार, डॉक्टर अरविंद शर्मा एमपी रोहतक लोकसभा, मनमोहन गोयल मेयर रोहतक, राजेश जैन मैनेजिंग डायरेक्टर एलपीएस बोसॉर्ड। इस अवसर पर ग्रुप के सदस्यों का नाम नोमिनेट किया गया है। नीरज सुमन, मुबारिक पठान, अनिल मर्मट, जावेद अख्तर, ओम बुनकर, विनोद साहू, क्रिरटी गोयल, सुनीता शर्मा, पीहू मीणा है। यह सम्मान उन तमाम लोगो को समर्पित करते है जिन्होंने रक्क्तदान जीवनदान सेवा समिति राजस्थान के साथ प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से काम किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here